बिहार: NIA और बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PFI के तीन संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

0
Share

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने 4 फरवरी, शनिवार को पूर्वी चंपारण जिले में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) संगठन के तीन संदिग्ध सदस्यों को हिरासत में लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, उन्हें सुबह चकिया अनुमंडल से पकड़ा गया।

पटना में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जे एस गंगवार ने मीडिया को बताया कि, बिहार पुलिस की मदद से NIA ने PFI के तीन सक्रिय संदिग्ध सदस्यों को हिरासत में लिया है। राज्य पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संयुक्त पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया था। इससे पहले 7 जनवरी को, एनआईए ने “गैरकानूनी और राष्ट्र-विरोधी” गतिविधियों से संबंधित एक मामले में पीएफआई के चार सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

पीएफआई से जुड़े करीब 350 लोग गिरफ्तार

संघीय आतंकवाद विरोधी एजेंसी के एक प्रवक्ता के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी अतहर परवेज, मोहम्मद जलालुद्दीन खान, नूरुद्दीन ज़ंगी उर्फ ​​वकील नूरुद्दीन और अरमान मलिक उर्फ इम्तियाज अनवर के खिलाफ पटना की एक विशेष एनआईए अदालत में चार्जशीट दायर किया गया था। सितंबर, 2022 में गृह मंत्रालय ने आतंकवादी समूहों के साथ संबंध रखने और विध्वंसक गतिविधियों में लिप्त होने के कारण पीएफआई और उससे जुड़े संगठनों पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया। उल्लेखनीय है कि एनआईए ने पिछले साल देश के विभिन्न हिस्सों से पीएफआई से जुड़े करीब 350 लोगों को गिरफ्तार किया था।


Share